रोहित छाबड़ा
देहरादून। हंगामा डिजिटल मीडिया के स्वामित्व वाले देश के प्रमुख वीडियो ऑन डिमांड प्लेटफॉर्म, हंगामा प्ले ने आज एक नए ऑरिजिनल शो, ‘रायता फैल गया’ को लॉन्च किया है। इस कॉमेडी शो की कहानी दो अविवाहित नवयुवक, शैंकी और हैरी के इर्द-गिर्द घूमती है जो बेफिक्री से जिंदगी बिताते हैं। फिर उनके परिवार के लोग उनकी जिंदगी में दखल देते हैं और नैतिकता के बंधनों से मुक्त उनकी जीवनशैली को संस्कारों की बेड़ियों में बांधने की कोशिश करते हैं, और इसी खींच-तान में कॉमेडी का सिलसिला शुरू होता है जो हर पल और ज्यादा हास्यजनक होता जाता है। अभिषेक परीक ‘रायता फैल गया’ के रचनाकार है और इसे कैफेस्टूडिओज ने प्रस्तुत किया है। इसका निर्माण शिवाय इंटरनेशनल ने किया है। शैंकी और हैरी ऐसी जिंदगी जीते हैं जो अविवाहित नवयुवकों के लिए सपने से कम नहीं - उनके पास एक बड़ा घर है, प्यार करने वाली प्रेमिका है, फ्लैट में उनके साथ रहने वाले दोस्त भी बेमिसाल हैं, सभी खुलकर मौज-मस्ती करते हैं, और उनकी पार्टियां तो कभी खत्म ही नहीं होती हैं; संक्षेप में कहें, तो उनके परिवारों के लिए इन दोनों का हर काम किसी पाप से कम नहीं है। जब शैंकी के पिता, चुन्नीलाल अचानक उनके घर पर पहुँचते हैं, तो शैंकी और हैरी उन सभी चीजों को छिपाने के लिए जी-जान लगा देते हैं, जो चुन्नीलाल की नजरों में अय्याशी है। यहाँ तक कि वे दोनों अपनी-अपनी प्रेमिकाओं को नई पहचान देने की योजना भी बनाते हैं! संस्कारों की मूर्ति, चुन्नीलाल को हैरी की बुआ , विद्या से प्यार हो जाता है, और यहीं से कहानी में एक दिलचस्प मोड़ आता है। हालांकि, ऐसी प्रेम कहानी भी क्या जिसमें कोई उलझन ही ना हो? हैरी और शैंकी के मकान मालिक, लालचंद को भी विद्या बुआ से प्यार हो जाता है, और फिर विद्या बुआ का दिल जीतने के लिए चुन्नीलाल अपने संस्कारों का त्याग कर देता है। अविवाहित नवयुवकों की विलासिता भरी जिंदगी पर ग्रहण लग जाता है, और फिर संस्कारों तथा बंधनों से मुक्त जीवन के बीच हास्यजनक अंदाज में संघर्ष की शुरुआत होती है।
हंगामा डिजिटल मीडिया के सीओओ, सिद्धार्थ रॉय ने इस शो के बारे में बताते हुए कहा, “हमने विभिन्न शैलियों, स्वरूपों, भाषाओं और लक्षित दर्शकों की पसंद के अनुरूप अलग-अलग तरह के शो का एक बड़ा संग्रह बनाने का प्रयास किया है। हमारा यह नवीनतम शो, मुख्यतः 18 से 30 साल के दर्शकों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है, लेकिन इसकी कहानी का ताना-बाना कुछ ऐसा है जो बुजुर्गों को काफी पसंद आएगा और वे भी इस कहानी से जुड़ा हुआ महसूस करेंगे। हम आश्वस्त हैं कि, हमारी व्यापक वितरण रणनीति इस शो को दुनिया भर के दर्शकों तक पहुँचाने में मददगार साबित होगी और लोगों को यह शो खूब पसंद आएगा। वितरण की मजबूत रणनीति और अलग-अलग तरह की विषय-वस्तुओं के विशाल संग्रह की सहायता से, हमने इस साल के अंत तक अपनी वैश्विक पहुँच को दोगुना तक बढ़ाने का लक्ष्य रखा है।”
शो के रचनाकार, अभिषेक परीक ने इस शो के बारे में बात करते हुए कहा, “इस शो को देखना बेहद मजेदार होगा, क्योंकि इस शो की कहानी बेहद मनोरंजक है जो पहले दृश्य से ही यह दर्शकों को बांधे रखती है। इन सभी प्रतिभाशाली अभिनेताओं के साथ काम करना मेरे लिए बड़ी खुशी की बात है, जिन्होंने यह सुनिश्चित किया है कि इस पूरी श्रृंखला में दर्शकों को एक भी पल के लिए बोरियत महसूस नहीं हो। मुझे यकीन है कि इस शो को बनाने में हमें जितना आनंद आया है, दर्शकों को देखने में उतना ही आनंद आएगा।”
कैफेस्टूडिओज के संस्थापक एवं सीईओ, निखिल रायबोले ने कहा, “रायता फैल गया हास्य और मनोरंजन से भरपूर कॉमेडी शो है, जो निश्चित तौर पर युवाओं को बेहद पसंद आएगा। इस शो के जरिए दिखाई गई परिस्थितियों से हर कोई परिचित है, और कहानी में बेहद दिलचस्प मोड़ के साथ इसके हर एपिसोड को और भी ज्यादा मनोरंजक बनाया गया है। हम खुश हैं कि हमें हंगामा प्ले के साथ काम करने और इस शो को दुनिया भर के करोड़ों दर्शकों तक पहुँचाने का अवसर मिला है। अब हमें दर्शकों की प्रतिक्रिया का इंतजार है।
इस शो को हंगामा के श्वीडियो ऑन डिमांडश् प्लेटफॉर्म, हंगामा प्ले पर देखा जा सकता है। साथ ही हंगामा प्ले के माध्यम से एमएक्स प्लेयर, एयरटेल एक्सस्ट्रीम ऐप, वी मूवीज एंड टीवी, अमेजन फायर टीवी स्टिक, टाटा स्काई बिंज, डिश स्मार्ट स्टिक के साथ-साथ मेघबेला ब्रॉडबैंड, एलायंस ब्रॉडबैंड, एसीटी फाइबरनेट और नेटप्लस जैसे आईएसपी, तथा टीसीएल, वनप्लस टीवी, सोनी ब्राविया, सीवीटीई और क्लाउडवॉकर जैसे एंड्राइड टीवी पर भी ‘रायता फैल गया’ देखा जा सकता है। इसके अलावा, हंगामा ने शाओमी के साथ भी साझेदारी की है, इसलिए शाओमी के उपभोक्ता भी हंगामा प्ले के माध्यम से इस शो को मी टीवी पर देख सकते हैं। आने वाले दिनों में दर्शक सोनी-लिव और फ्लिपकार्ट वीडियो पर भी इस शो का आनंद ले पाएंगे।
देहरादून। हंगामा डिजिटल मीडिया के स्वामित्व वाले देश के प्रमुख वीडियो ऑन डिमांड प्लेटफॉर्म, हंगामा प्ले ने आज एक नए ऑरिजिनल शो, ‘रायता फैल गया’ को लॉन्च किया है। इस कॉमेडी शो की कहानी दो अविवाहित नवयुवक, शैंकी और हैरी के इर्द-गिर्द घूमती है जो बेफिक्री से जिंदगी बिताते हैं। फिर उनके परिवार के लोग उनकी जिंदगी में दखल देते हैं और नैतिकता के बंधनों से मुक्त उनकी जीवनशैली को संस्कारों की बेड़ियों में बांधने की कोशिश करते हैं, और इसी खींच-तान में कॉमेडी का सिलसिला शुरू होता है जो हर पल और ज्यादा हास्यजनक होता जाता है। अभिषेक परीक ‘रायता फैल गया’ के रचनाकार है और इसे कैफेस्टूडिओज ने प्रस्तुत किया है। इसका निर्माण शिवाय इंटरनेशनल ने किया है। शैंकी और हैरी ऐसी जिंदगी जीते हैं जो अविवाहित नवयुवकों के लिए सपने से कम नहीं - उनके पास एक बड़ा घर है, प्यार करने वाली प्रेमिका है, फ्लैट में उनके साथ रहने वाले दोस्त भी बेमिसाल हैं, सभी खुलकर मौज-मस्ती करते हैं, और उनकी पार्टियां तो कभी खत्म ही नहीं होती हैं; संक्षेप में कहें, तो उनके परिवारों के लिए इन दोनों का हर काम किसी पाप से कम नहीं है। जब शैंकी के पिता, चुन्नीलाल अचानक उनके घर पर पहुँचते हैं, तो शैंकी और हैरी उन सभी चीजों को छिपाने के लिए जी-जान लगा देते हैं, जो चुन्नीलाल की नजरों में अय्याशी है। यहाँ तक कि वे दोनों अपनी-अपनी प्रेमिकाओं को नई पहचान देने की योजना भी बनाते हैं! संस्कारों की मूर्ति, चुन्नीलाल को हैरी की बुआ , विद्या से प्यार हो जाता है, और यहीं से कहानी में एक दिलचस्प मोड़ आता है। हालांकि, ऐसी प्रेम कहानी भी क्या जिसमें कोई उलझन ही ना हो? हैरी और शैंकी के मकान मालिक, लालचंद को भी विद्या बुआ से प्यार हो जाता है, और फिर विद्या बुआ का दिल जीतने के लिए चुन्नीलाल अपने संस्कारों का त्याग कर देता है। अविवाहित नवयुवकों की विलासिता भरी जिंदगी पर ग्रहण लग जाता है, और फिर संस्कारों तथा बंधनों से मुक्त जीवन के बीच हास्यजनक अंदाज में संघर्ष की शुरुआत होती है।
हंगामा डिजिटल मीडिया के सीओओ, सिद्धार्थ रॉय ने इस शो के बारे में बताते हुए कहा, “हमने विभिन्न शैलियों, स्वरूपों, भाषाओं और लक्षित दर्शकों की पसंद के अनुरूप अलग-अलग तरह के शो का एक बड़ा संग्रह बनाने का प्रयास किया है। हमारा यह नवीनतम शो, मुख्यतः 18 से 30 साल के दर्शकों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है, लेकिन इसकी कहानी का ताना-बाना कुछ ऐसा है जो बुजुर्गों को काफी पसंद आएगा और वे भी इस कहानी से जुड़ा हुआ महसूस करेंगे। हम आश्वस्त हैं कि, हमारी व्यापक वितरण रणनीति इस शो को दुनिया भर के दर्शकों तक पहुँचाने में मददगार साबित होगी और लोगों को यह शो खूब पसंद आएगा। वितरण की मजबूत रणनीति और अलग-अलग तरह की विषय-वस्तुओं के विशाल संग्रह की सहायता से, हमने इस साल के अंत तक अपनी वैश्विक पहुँच को दोगुना तक बढ़ाने का लक्ष्य रखा है।”
शो के रचनाकार, अभिषेक परीक ने इस शो के बारे में बात करते हुए कहा, “इस शो को देखना बेहद मजेदार होगा, क्योंकि इस शो की कहानी बेहद मनोरंजक है जो पहले दृश्य से ही यह दर्शकों को बांधे रखती है। इन सभी प्रतिभाशाली अभिनेताओं के साथ काम करना मेरे लिए बड़ी खुशी की बात है, जिन्होंने यह सुनिश्चित किया है कि इस पूरी श्रृंखला में दर्शकों को एक भी पल के लिए बोरियत महसूस नहीं हो। मुझे यकीन है कि इस शो को बनाने में हमें जितना आनंद आया है, दर्शकों को देखने में उतना ही आनंद आएगा।”
कैफेस्टूडिओज के संस्थापक एवं सीईओ, निखिल रायबोले ने कहा, “रायता फैल गया हास्य और मनोरंजन से भरपूर कॉमेडी शो है, जो निश्चित तौर पर युवाओं को बेहद पसंद आएगा। इस शो के जरिए दिखाई गई परिस्थितियों से हर कोई परिचित है, और कहानी में बेहद दिलचस्प मोड़ के साथ इसके हर एपिसोड को और भी ज्यादा मनोरंजक बनाया गया है। हम खुश हैं कि हमें हंगामा प्ले के साथ काम करने और इस शो को दुनिया भर के करोड़ों दर्शकों तक पहुँचाने का अवसर मिला है। अब हमें दर्शकों की प्रतिक्रिया का इंतजार है।
इस शो को हंगामा के श्वीडियो ऑन डिमांडश् प्लेटफॉर्म, हंगामा प्ले पर देखा जा सकता है। साथ ही हंगामा प्ले के माध्यम से एमएक्स प्लेयर, एयरटेल एक्सस्ट्रीम ऐप, वी मूवीज एंड टीवी, अमेजन फायर टीवी स्टिक, टाटा स्काई बिंज, डिश स्मार्ट स्टिक के साथ-साथ मेघबेला ब्रॉडबैंड, एलायंस ब्रॉडबैंड, एसीटी फाइबरनेट और नेटप्लस जैसे आईएसपी, तथा टीसीएल, वनप्लस टीवी, सोनी ब्राविया, सीवीटीई और क्लाउडवॉकर जैसे एंड्राइड टीवी पर भी ‘रायता फैल गया’ देखा जा सकता है। इसके अलावा, हंगामा ने शाओमी के साथ भी साझेदारी की है, इसलिए शाओमी के उपभोक्ता भी हंगामा प्ले के माध्यम से इस शो को मी टीवी पर देख सकते हैं। आने वाले दिनों में दर्शक सोनी-लिव और फ्लिपकार्ट वीडियो पर भी इस शो का आनंद ले पाएंगे।
No comments:
Post a Comment