Monday, August 17, 2020

सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों को गंभीरतापूर्ण उनका निराकरण सुनिश्चित करे अधिकारी-कलेक्टर


 भिण्ड (म.प्र.)समाचार
सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों को गंभीरतापूर्ण उनका निराकरण सुनिश्चित करे अधिकारी-कलेक्टर
भिण्ड /कलेक्टर  वीरेन्द्र सिंह रावत ने आज समय-सीमा पत्रों की साप्ताहिक समीक्षा के दौरान वन नेशन वन राशन कार्ड अभियान की प्रगति की समीक्षा के साथ सीएम हेल्पलाइन, समाधान एक दिवस एवं समय-सीमा पत्रों की भी समीक्षा करते हुए विभिन्न निर्देश जारी किए।
बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री आईएस ठाकुर, अपर कलेक्टर श्री अनिल कुमार चांदिल, संयुक्त कलेक्टर श्री इकबाल मोहम्मद, एसडीएम भिण्ड श्री ओमनारायण सिंह, लहार श्री आरबी प्रजापति, अटेर श्री अभिषेक चौरसिया, गोहद श्री सुभम शर्मा सहित अन्य जिला अधिकारी उपस्थित थे।

    कलेक्टर श्री वीरेन्द्र सिंह रावत ने समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में बैठक में सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों की विभागवार विस्तृत समीक्षा की। इस दौरान राजस्व, पंचायत, पीएचई की ज्यादा शिकायतें लंबित होने पर नाराजगी जाहिर की एवं शिकायतों का शीघ्र निराकरण कराने के निर्देश संवंधित को दिए। पीएचई विभाग के अधिकारी को कलेक्टर ने निर्देश दिए कि शिकायतों का समय-सीमा में गुणवत्तापूर्ण निराकरण करें। उन्होंने समाधान एक दिवस एवं समय-सीमा पत्रों की समीक्षा कर संवंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किये।
कलेक्टर ने बैठक में अनुपस्थित अक्षय ऊर्जा अधिकारी, वाणिज्य कर अधिकारी को बैठक से बिना सूचना अनुपस्थित रहने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने बैठक में सहयोग से सुरक्षा अभियान अंतर्गत सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी अपने स्तर से कोरोना से बचाव एवं सावधानी को लेकर ज्यादा से ज्यादा व्यक्तियों को जागरूक कर सावधानी बरतने की समझाईश देने के निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment